नॉर्थ कर्णपुरा बिजली प्लांट में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका; आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

संवाद सूत्र, टंडवा (चतरा)।North Karnapura Thermal Projectएनटीपीसी (NTPC) के उत्तरी कर्णपुरा मेगा विद्युत ताप परियोजना परिसर में शुक्रवार को आग लग गई। जिससे परियोजना क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना शुक्रवार दोपहर 2 बजे के करीब की है। घटना परियोज

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सूत्र, टंडवा (चतरा)।North Karnapura Thermal Projectएनटीपीसी (NTPC) के उत्तरी कर्णपुरा मेगा विद्युत ताप परियोजना परिसर में शुक्रवार को आग लग गई। जिससे परियोजना क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना शुक्रवार दोपहर 2 बजे के करीब की है। घटना परियोजना के भीतर स्थित यूनिट थ्री से सटे सात नंबर स्टाक यार्ड के समीप की है।

loksabha election banner

घटना की जानकारी जैसे ही एनटीपीसी के अधिकारियों को मिली तो सभी ने आनन-फानन में इसकी जानकारी दमकल की टीम को दी। आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, लेकिन चार घंटों की मशक्त के बाद भी स्थिति अनुकूल नहीं हो सकी है।

घटना का कारण स्पष्ट नहीं

आग पर काबू पाने के लिए आधा दर्जन से अधिक अग्निशमन वाहन लगे हुए हैं। जिला मुख्यालय से दो और दमकल वाहन मंगवाए गए हैं। जानकारी के अनुसार, जिस इलाके में आग लगी उसके चंद दूरी में दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे। आग कैसे लगी, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि परियोजना के स्टॉक यार्ड में अचानक आग लगने और धुआं निकलते देख लोग अचंभित हो गए। परियोजना के आसपास के इलाकों में तापमान बढ़ने के साथ लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वहीं, आग की लपटों को फैलता देख एनटीपीसी पतरातु परियोजना से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां बुलाई जा रही हैं। एनटीपीसी के पदाधिकारी फिलहाल कुछ भी कहने से परहेज कर रहे हैं।

डेढ़ हजार बंडल फाइबर केबल जलकर राख

जानकारी के अनुसार, इस घटना में एनटीपीसी यूनिट थ्री के निर्माण में उपयोग किया जाने वाला करीब डेढ़ हजार बंडल फाइबर केबल जलकर स्वाहा हो गया, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें-

MS Dhoni के शहर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, पत्नी अंजली भी साथ रहीं मौजूद; पढ़ें क्या है उनका प्रोग्राम

'बाबूलाल धृतराष्ट्र हो गए...', BJP नेता का CM चंपई के लिए उमड़ा प्यार; तो JMM ने ऐसे किया पलटवार

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Alamgir Alam: आलमगीर आलम पर कसता जा रहा शिकंजा! अवैध खनन घोटाले में भी भूमिका तलाश रही ED

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में भी ईडी के अधिकारियों की टीम अब मंत्री आलमगीर आलम की भूमिका तलाश रही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now